क्या वॉशिंग मशीन से मिल रहे हैं पहली बार? ये स्टेप्स ज़रूर देखें एक बार!

क्या आपके पास सेमी ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन हैं? क्या आप जानना चाहते हैं वॉशिंग मशीन को कैसे इस्तेमाल करें? तो इन स्टेप्स पर ज़रूर अमल करें।

अपडेट किया गया

पढ़ने का समय: मिनट

अपनी सेमी ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन कैसे इस्तेमाल करें | गेट सेट क्लीन

क्या आपका सामना पहली बार वॉशिंग मशीन से हो रहा है और क्या आपने सेमी ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन है? परेशान होने की ज़रूरत नहीं। हम आपको कुछ ऐसे सुझाव बताने जा रहे हैं जिससे आप बेफ़िक्र हो सेमी ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन को चला सकते है।

स्टेप १: कपड़े और डिटर्जेंट डालें

अपने गंदे कपड़ों को वॉशिंग मशीन के ड्रम में डालें और १ कप डिटर्जेंट मिलाएं।

स्टेप २: तापमान सेट करें

वॉशिंग मशीन के ड्रम में पानी भरें और कपड़े धोने के लिए मशीन का तापमान सेट करें। वॉशिंग मशीन के साथ मिली किताब में दी गयी जानकारी को पढ़ें, फिर इसके अनुसार ड्रम में पानी भरें और तापमान सेट करें।

विज्ञापन
Surf Excel Matic Liquid

स्टेप ३: कपड़ों को धोएं

अब वॉशिंग मशीन का स्टार्ट बटन दबाएं और कपड़ों को धोना शुरू करें। पर इस बात का ध्यान रखें कि यदि आपने वॉशिंग मशीन के ड्रम में ज़्यादा कपड़ों को डाला हैं तो उनकी धुलाई में भी अधिक समय लगेगा।

स्टेप ४: कपड़ों को रिंस करें

अब कपड़ों को रिंस करें, इससे गंदा पानी निकल जाएगा। दोबारा ड्रम में पानी भरें और एक बार फिर रिंस करें।

सर्वेक्षण

क्या आप एक क्लीनिंग या लॉन्ड्री उत्पाद को खरीदने के लिए अधिक प्रवृत्त होंगे जिसके पैक पर एक दिखाई देता है QR कोड होता है तुलना में एक उत्पाद के साथ जिसमें QR कोड नहीं होता है?

0 वोट

स्टेप ५: कपड़ों को सुखाएं

अब कपड़ों को सुखाने के लिए उन्हें स्पिन ड्रम में डालें। ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन में कपड़े सुखाने और सेमी ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन में कपड़े सुखाने में बहुत अंतर हैं। सेमी ऑटोमैटिक मशीन में कपड़ों को सुखाने के लिए कपड़ों को वॉशिंग ड्रम से स्पिन ड्रम में डालना पड़ता हैं। स्पिन ड्रम में आप जितने अधिक कपड़ों को डालेंगे, उन्हें सूखने में उतना अधिक समय लगेगा।

स्टेप ६: कपड़ों को निकालें

कपड़ों के सूख जाने के बाद उन्हें स्पिन ड्रम से निकाल कर रस्सी पर टांगें।

इस तरह आप सेमी ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन को चला सकते हैं।

की स्टेप:

वॉशिंग मशीन का ख़्याल और रखरखाव भी ज़रूरी है। इसलिए वॉशिंग मशीन के इस्तेमाल के बाद मशीन के दरवाज़े को खुला ही रहने दें। ऐसा करने से ताज़ी हवा मशीन के ड्रम को सुखाएगी और मशीन को बदबू से दूर रखेगी।

मूल रूप से प्रकाशित