Unilever logo

बोरवेल के पानी के लिए वॉटर प्यूरीफ़ायर का चुनाव हुआ आसान, ये टिप्स हैं ख़ास!

क्या आपके घर में आता है बोरवेल का पानी? तो न हो परेशान, क्योंकि ये टिप्स हैं आपके लिए ख़ास ताकि आप अपने घर लाएं सही पानी का शुद्धिकरण यंत्र।

अपडेट किया गया

विज्ञापन
Buy Surf Excel Matic
अपने बोरवेल के पानी को शुद्ध रखने के आसान टिप्स | गेट सेट क्लीन

क्या आपके घर में बोरवेल का पानी आता हैं और क्या आप बोरवेल के पानी में मौजूद अशुद्धियों से हैं परेशान? पर ख़रीदना चाहते हैं लायक पानी का शुद्धिकरण यंत्र तो न हो चिंतित। क्योंकि हम लेकर आएं हैं, आपके लिए कुछ ख़ास सुझाव ताकि आप घर ला सके एक बेहतर पानी का शुद्धिकरण यंत्र। 

१) अशुद्धियों को दूर करने वाला

बोरवेल का पानी ज़मीन की गहराई से आता है, इसमें कई तरह के बैक्टीरिया, वायरस और भारी धातु और खनिज जैसे फ्लोराइड, लेड, आर्सेनिक आदि की अशुद्धियां हो सकती हैं। ये सारी चीज़ें पानी के स्वाद को खट्टा, बदबूदार और पानी को पीने लायक नहीं बना सकती हैं।

एक अच्छा वॉटर प्यूरीफ़ायर रोज़ाना पानी में से अशुद्धियों को दूर करने और साथ ही आपके पानी में से टीडीएस के २००० पीपीएम (पार्ट्स प्रति मिलियन) को निकालने में सक्षम होना चाहिए।

२) टिकाऊ और किफ़ायती

पानी के अधिक खपत को देखते हुए वॉटर फ़िल्टर का जीवन और इसकी क़ीमत को भी ध्यान में रखना ज़रूरी हैं। बोरवेल के पानी में बहुत अशुद्धियां होती हैं, इसलिए इन अशुद्धियों को ध्यान में रखते हुए आपके वॉटर प्यूरीफ़ायर को टिकाऊ होना चाहिए ताकि यह टूटे बिना अच्छी स्थिति में बना रहे।

३) प्रभावी और आधुनिक तक़नीक

बोरवेल से आने वाले पानी में अनेक अशुद्धियां होती हैं। इसलिए इन अशुद्धियों से निपटने के लिए आपके पास आरओ+यूवी (रिवर्स ऑस्मोसिस+अल्ट्रावायलेट) सिस्टम से लेस वॉटर प्यूरीफ़ायर होना चाहिए ताकि आपको ताज़ा और साफ़ पानी मिल सके। अगर आपका वॉटर प्यूरीफ़ायर पानी को साफ़ करने के लिए उसमें मिनरल भी जोड़ता हैं तो यह आपके लिए अच्छी बात होगी।

इस आसन गाईड से आप अब एक बेहतर वॉटर प्यूरीफ़ायर का चुनाव कर सकेंगे। 

विज्ञापन

मूल रूप से प्रकाशित