कपड़ों को असरदार तरीके से सफेद रखने के लिए एक सरल मार्गदर्शिका

हमारा अनुभव है कि सफेद कपड़े तभी आकर्षक दिखते हैं जब वे दाग रहित ,चमकदार साफ हों। यहां एक सरल मार्गदर्शिका है ताकि आप अपने नए पुराने कपड़ों को हमेशा नए जैसे अच्छी स्थिति में रख सकें।

अपडेट किया गया

कपड़ों को सफेद करने के सरल गाइडलाइन्स
विज्ञापन
Rin Ala

हमारे सफेद कपड़ों से सख्त दाग हटाना हमेशा से सबसे थका देने वाला काम रहा है। हम में से अधिकांश लोग अपने सफेद कपड़ों को सामान्य कपड़ों की तरह धोते हैं, इस बात पर ध्यान दिए बिना कि उन्हें अपनी सफेदी बनाए रखने के लिए एक अतिरिक्त प्रोडक्ट की आवश्यकता हो सकती है। चाहे वह कॉफी का दाग हो, पसीने का निशान हो, पेंट, भोजन या ग्रीस का दाग हो, हम समझ गए हैं कि हमारे सफेद कपड़ों में नई जैसी चमक को वापस लाने का एकमात्र तरीका उन्हें ब्लीच करना है। हमारे अनुभव में, सफेद कपड़े समय के साथ पीले हो जाते हैं, जिससे वे पुराने और बिना चमक के/ बेजान  दिखते हैं। ब्लीच का उपयोग करके अपने सफेद कपड़ों को सफेद बनाए रखने के लिए यहां एक सरल मार्गदर्शिका दी गई है।

1. नुकसान से बचने के लिए पैच टेस्ट करें

यदि हम पहली बार कपड़ों पर ब्लीच का उपयोग कर रहे हैं, तो हमें आदर्श रूप से वॉश केयर लेबल पर दिए गए निर्देशों का पालन करना चाहिए। हमने पाया है कि अगर परिधान पर लेबल नहीं आता है, तो पैच टेस्ट करना सबसे अच्छा है। पैच टेस्ट मूल रूप से परिधान के छोटे से हिस्से पर किया जाता है ताकि यह जांचा जा सके कि उस पर किसी विशिष्ट उत्पाद का उपयोग किया जा सकता है या नहीं। यदि यह कपड़े को नुकसान पहुंचाता है, तो स्पष्ट रूप से इसका उपयोग नहीं करना चाहिए। हम शर्ट के कफ या कॉलर पर पैच टेस्ट करने की सलाह देते हैं।

2. अपने सफेद कपड़ों को ठंडे पानी और ब्लीच में भिगोएं

हम हमेशा मजबूत बाल्टी या टब का उपयोग करते हैं और भिगोने की प्रक्रिया के लिए इसे पानी से भर देते हैं। सुनिश्चित करें कि सफेद कपड़े पूरी तरह से पानी में डूबे हुए हैं। हम भिगोने की प्रक्रिया के लिए सभी सफेद कपड़ों को एक बाल्टी में मिलाते हैं और 30 मिनट के लिए ½ बाल्टी पानी में रिन आला फैब्रिक व्हाइटनर जैसे ब्लीच के 3 1/2 कैप डालते हैं। यदि दाग अधिक जिद्दी हैं, तो हम पानी से भरे मग में उत्पाद के 3 1/2 कैप का उपयोग करते हैं और दाग वाले हिस्से को धोने से पहले लगभग 20  मिनट के लिए भिगो देते हैं। इसके बाद अच्छी गुणवत्ता वाले डिटर्जेंट से हमेशा की तरह धो लें । हमारे अनुभव में, रिन आला फैब्रिक व्हाइटनर सफेद कॉटन और टेरी कॉट्स पर भी बहुत अच्छा काम करता है। उत्पाद के लेबल को पढ़ने पर, हमें पता चला कि यह अत्यधिक उन्नत ब्लीच सख्त दागों को हटाकर ऑक्सीजन छोड़ता है और यह सुनिश्चित करता है कि आपके कपड़े अपने सबसे चमकीले हों!

विज्ञापन

Rin Ala

3. सभी ब्लीच को हटाने के लिए कपड़े धो लें

एक बार भिगोने की प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद, हमें अपने कपड़ों से सभी ब्लीच और अन्य सामग्री जैसे डिटर्जेंट से छुटकारा पाना होगा। हम कपड़े को बाल्टी से निकालकर ठंडे पानी से धोकर ऐसा करते हैं। हम सभी अतिरिक्त पानी को निकालने के लिए कपड़ों को अच्छी तरह से निचोड़ना सुनिश्चित करते हैं। यह कपड़े पर छोड़े गए किसी भी अप्रिय अवशेष को हटाने में मदद करता है।

शीर्ष टिप: सावधान रहें कि आप जो कपड़े पहने हुए हैं, उन पर थोड़ा सा भी ब्लीच न गिरे। ब्लीच की बूंदें रंगीन कपड़ों पर धब्बे पैदा करने के लिए जानी जाती हैं और वो धब्बे भयानक दिखते हैं!

सीक्रेट टिप: आप भारत के बेहतरीन ब्रांड्स को यहां फ्री में ट्राई कर सकते हैं।

मूल रूप से प्रकाशित