Unilever logo

बाथरूम में ख़ुशबू को रखना है बरक़रार? तो आज़माएं टिप्स शानदार!

क्या आपके घर का बाथरूम है साफ़, मगर नहीं है ख़ुशबूदार? तो अपनाएं ये टिप्स शानदार ताकि बाथरूम में सुगंध रहे हमेशा बरक़रार।

अपडेट किया गया

विज्ञापन
Buy Domex
अपने बाथरूम मे ख़ुशबू बरक़रार रखने के आसान तरीक़े | गेट सेट क्लीन

बाथरूम का सिर्फ़ साफ़ होना काफ़ी नहीं, इसका ख़ुशबूदार होना भी ज़रूरी है, तो आइए जानते हैं इसे ख़ुशबू से महकाने के लिए आप कौन-से तरीक़े अपना सकते हैं।

बाथरूम में फ़ारसी बैंगनी, बेल फ्लॉवर, ब्रोवालिया जैसे पौधे रखें। ये पौधे बाथरूम से दुर्गंध को सोखने और हटाने का काम करते हैं।

१) सुगंधित तेल छिड़कें 

बाथरूम से गंध को दूर करने के लिए घरेलू सामग्री के इस्तेमाल से बाथरूम फ्रेशनर बनाएं। इसके लिए १ कप गुनगुने पानी में १ छोटा चम्मच सुगंधित तेल, जैसे अजवाइन का तेल, रोज़मरी का तेल या पुदीने का तेल मिलाएं। अब इसे स्प्रे बोतल में भरें और बाथरूम में छिड़कें। ऐसा करने से बाथरूम ख़ुशबू से महक उठेगा।

विज्ञापन

२) नींबू, रोज़मेरी और वेनिला इस्तेमाल करें  

बाथरूम को ख़ुशबू से महकाने के लिए यह तरक़ीब भी अपना सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले बाउल में २/३ हिस्सा पानी लें, फिर उसमें नींबू काटकर डालें। अब उसमें रोज़मरी के २-३ पत्ते डालें फिर आधा चम्मच वेनिला का सुगंधित तेल डालकर मिलाएं। अब बाउल को बाथरूम के ऊपरी कोने भाग में रखें और बाथरूम को ख़ुशबू से महकाएं। 

३) कॉफ़ी बीन्स को इस्तेमाल में लाएं

बाथरूम को ख़ुशबू से महकाने के लिए कॉफ़ी बीन्स का इस्तेमाल भी किया जा सकता है। इसके लिए बड़ा बाउल लें। उसमें कॉफ़ी  बीन्स डालें और इसे बाथरूम के कोने में मगर ऊपर की तरफ़ रख दें। इससे बाथरूम में इसकी भीनी ख़ुशबू फैल जाएगी।

तो इस तरह आपका बाथरूम ख़ुशबूदार बना रहेगा!

मूल रूप से प्रकाशित