क्या बाथरूम के धुंधले आईने से हैं परेशान? यहां है समाधान!

क्या नहाते वक़्त साबुन की छींटे पड़ने से आपके बाथरूम का आईना धुंधला हो गया है? अगर हां, तो पेश हैं ख़ास आपके लिए आईने से इसे साफ़ करने के असरदार तरीक़े।

अपडेट किया गया

अपने बाथरूम के धुंधले आईने को कैसे साफ़ रखें | गेट सेट क्लीन
विज्ञापन
Domex Fresh Guard Disinfectant Toilet Cleaner

बाथरूम का इस्तेमाल आप नहाने से लेकर तरह-तरह के काम के लिए करते हैं। ऐसे में हो सकता है लंबे समय तक आईने की सफ़ाई न करने से उसपर साबुन के दाग़ और पानी की  छींटे जम जाएं, जिससे आपका आईना धुंधला हो जाए। अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं, तो इन घरेलू टिप्स का रुख़ करें।

१) नहाने के साबुन का इस्तेमाल करें

नहाने के साबुन की टिकिया को आईने पर अच्छी तरह रगड़ें। अब साफ़ कपड़ा या तौलिया लेकर आईने पर लगा साबुन पोछें। इसे दोबारा नए और साफ़ कपड़े से तब तक पोछें जब तक कि आईना अच्छी तरह साफ़ न हो जाए। यह आसान तरक़ीब आईने से धुंधलेपन की छुट्टी कर देगी।

२) शेविंग क्रीम का इस्तेमाल करें

साबुन की जगह शेविंग क्रीम भी ठीक उसी तरह आईने पर लगाएं। इसे क़रीब ५ मिनट तक आईने पर यूं ही लगा रहने दें। अब माइक्रोफ़ाइबर क्लॉथ से आईने को पोंछकर पहले की तरह साफ़ करें। यक़ीन मानिए ये कमाल का सुझाव आपके काम आएगा!

विज्ञापन
Domex Fresh Guard Disinfectant Toilet Cleaner

३) विनेगर और डिशवॉशिंग लिक्विड का इस्तेमाल करें

तीसरा तरीक़ा अपनाने के लिए एक बाउल में विनेगर और पानी को बराबर मात्रा में लें और इसे अच्छी तरह मिलाएं। फिर इसमें दो बूंद डिशवॉशिंग लिक्विड डालें। इसे भी अच्छी तरह मिलाएं और तैयार घोल को स्प्रे बॉटल में भरें। अब इसे आईने पर ऊपर से नीचे तक स्प्रे करें और तौलिए से तब तक पोंछें जब तक कि आईने में सबकुछ साफ़-साफ़ न दिखाई देने लगे।

तो अब हो गया ना आईने से धुंधलापन ग़ायब।

मूल रूप से प्रकाशित