ब्लू जीन्स पर गिर गया सोया सॉस? हाज़िर हैं दाग़ मिटाने के टिप्स ख़ास!

क्या आपकी लाइट ब्लू जीन्स पर गिर गया सोया सॉस? इन तरीक़ों को अपनाकर ज़िद्दी दाग़ को हटाएं।

अपडेट किया गया

अपने ब्लू जीन्स पर गिरे हुए दाग़ कैसे मिटाएं | गेट सेट क्लीन

आपके पसंदीदा लाइट ब्लू जीन्स पर ग़लती से सॉस गिर गया है और आप इस ज़िद्दी दाग़ को साफ़ करने के तरीक़े ढूंढ रहें हैं। तो इन नुस्ख़ों को अपनाएं और दाग़ से छुटकारा पाएं।

१) डिशवॉशिंग लिक्विड और ग्लिसरीन

आपके जीन्स पर लगे दाग़ गीले या ताज़े हैं, तो बाउल में १-१ बड़ा चम्मच ग्लिसरीन, डिशवॉश लिक्विड और १ छोटा चम्मच पानी डालकर घोल तैयार करें। अब तैयार घोल को दाग़ पर लगाकर हल्के हाथ से रगड़ें। आप चाहें तो इस घोल को बोतल में भरकर लंबे समय के लिए रख भी सकते हैं, मगर हर बार इस्तेमाल से पहले बोतल को हिलाना न भूलें।

२) नारियल तेल और लिक्विड डिटर्जेंट

आपकी जीन्स पर लगा सोया सॉस का दाग़ सूख गया हो, तो इसे साफ़ करने के लिए बाउल में ३ छोटे चम्मच लिक्विड डिटर्जेंट और १ छोटा चम्मच नारियल का तेल डालकर अच्छी तरह मिलाएं। अब तैयार घोल को दाग़ पर लगाएं और इसे हल्के से रगड़कर १ घंटे के लिए यूं ही छोड़ दें। फिर जीन्स को सामान्य तरीक़े से धोएं। इससे आपकी पसंदीदा जीन्स पर लगे सोया सॉस के दाग़ साफ़ होंगें। 

विज्ञापन

Surf Excel Matic Liquid

३) सोडा और नमक

जीन्स पर लगे सोया के दाग़ को साफ़ करने के लिए आप सोडा और नमक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए बाउल में १ कप सोडा और १ बड़ा चम्मच नमक मिलाकर मिश्रण तैयार करें। फिर सूखे कपड़े को मिश्रण में डूबोकर दाग़ पर थपथपाएं। इससे दाग़ छूटने लगेगा। आख़िर में सामान्य तरीक़े से जीन्स को धोएं। आपके जीन्स पर लगा सोया सॉस का दाग़ ग़ायब हो जाएगा।

इस तरह आप सोया सॉस के सूखे या गीले दाग़ से मुक्ति पा सकते हैं।

मूल रूप से प्रकाशित