Unilever logo

आख़िर क्यों ज़रूरी हैं आपके परिवार के लिए आरओ और यूवी वॉटर प्यूरीफ़ायर्स!

क्या आप वॉटर प्यूरीफ़ायर के फ़ायदों को जानते हैं? अगर नहीं, तो ज़रूर जानें; कहीं आप इसके इस्तेमाल से अंजान न रह जाएं।

अपडेट किया गया

विज्ञापन
Buy Surf Excel Matic
आपके परिवार के लिए आरओ और यूवी वॉटर प्यूरीफ़ायर्स क्यों ज़रूरी है | गेट सेट क्लीन

वॉटर प्यूरीफ़ायर के कई फ़ायदे हैं, जिसे जानने के बाद आप इसे ज़रूर ख़रीदना चाहेंगे। आइए, जानते हैं आख़िर क्या हैं इसके फ़ायदे। 

१)   सेहत व त्वचा के फ़ायदे

आरओ+यूवी फिल्ट्रेशन टेक्नोलॉजी आपके पानी में मौजूद बैक्टीरिया और वाइरस को मिटाने में मदद करते हैं। यह खारे पानी से हानिकारक तत्व जैसे मैग्नीशियम, आर्सेनिक और एल्युमीनियम को मिटाता है और पानी को पीने के लिए सुरक्षित बनाता है। यह आपके शरीर को पानी से भरपूर रखने में मदद करता है।

२)   बदबू व गंदा स्वाद

अपने प्राकृतिक रूप में पानी में न स्वाद होता है, न बदबू। हालांकि, बढ़ते प्रदूषण के कारण, बिना फ़िल्टर करे अगर पानी पिया जाए, तो उसका स्वाद गन्दा और बदबूदार लगता है। आरओ+यूवी वॉटर प्यूरीफ़ायर्स प्रदूषणों को मिटाते है।

विज्ञापन

३)   समय की बचत

यदि आप प्रत्येक उपयोग से पहले उबले हुए पानी की पारंपरिक विधि का उपयोग कर रहे हैं, तो आपकी किचन में एक वॉटर प्यूरीफ़ायर होना ज़रूरी है। इससे आपका काफी समय बचेगा। यह स्वच्छ और सुरक्षित पानी का भी आश्वासन देता है।

४)   पैसों की बचत

एक वॉटर प्यूरीफ़ायर लेकर आप दुकानों से बोतलबंद पानी खरीदने की उन अतिरिक्त खर्चों में कटौती कर सकते हैं। यात्रा करते समय, घर से शुद्ध पानी की एक बोतल ले जाने की आदत बनाएं, यह आपके पैसे के साथ-साथ समय भी बचाएगा। आप अपने आरओ+यूवी प्यूरीफ़ायर से फ़िल्टर्ड पानी का उपयोग करके डिटॉक्स और स्वस्थ जूस भी बना सकते हैं।

५)  वातावरण के अनुकूल

यात्रा करते समय, जब आप घर से फ़िल्टर किया हुआ पीने का पानी ले जाते हैं, तो आप अंत में कम संसाधनों का उपयोग करते हैं। जैसे, जब आप बोतलबंद पानी ख़रीदते हैं, तो यह प्लास्टिक अपशिष्ट बनाता है। आप घर से अपना फ़िल्टर किया हुआ पानी ले कर इससे बच सकते हैं। ठीक उसी तरह आप आरओ + यूवी वॉटर प्यूरीफ़ायर का इस्तेमाल कर अपने और अपने परिवार के लिए मिनरल से भरपूर पानी उपलब्ध कर सकते हैं।  इससे आपको पानी उबलने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

तो फिर इंतज़ार किस बात का? अपने परिवार को दिलाएं यह सारे फ़ायदे और आज ही घर लाएं!

मूल रूप से प्रकाशित