Unilever logo

इन तरीक़ों को अपनाएं, मेकअप के दाग़ों से छुटकारा पाएं!

कपड़े पर लगे हैं मेकअप के दाग़? तो साफ़ करने के लिए अपनाएं इन आसान उपायों को।

अपडेट किया गया

विज्ञापन
Buy Comfort Core
अपने कपड़े पर लगे मेकअप के दाग़ कैसे करें साफ़ | गेट सेट क्लीन

पार्टी, त्योहार या फिर किसी ख़ास मौक़े पर सजते-संवरते वक़्त कपड़ों पर कई बार ग़लती से मेकअप लग जाता है। अगर आपके भी कपड़े पर ऐसे ही मेकअप के दाग़ लगे हैं, तो चिंता की कोई बात नहीं, आप आसानी से इन दाग़ों से छुटकारा पा सकते हैं। तो चलिए, जानते हैं मेकअप के दाग़ों को साफ़ करने के आसान टिप्स।

१) फेशियल वाइप का इस्तेमाल करें

कपड़े पर लगे मेकअप के दाग़ों को साफ़ करने का आसान तरीक़ा है, फेशियल वाइप। इसको दाग़ पर हल्के हाथ से रगड़ें। इससे कपड़े पर लगे दाग़ आसानी से साफ़ होंगे।

२) शेविंग क्रीम का इस्तेमाल करें

कपड़े पर लगे मेकअप के दाग़ को मिटाने के लिए आप शेविंग क्रीम का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए उंगलियों पर थोड़ा-सा शेविंग क्रीम लेकर दाग़ पर लगाएं और हल्के हाथ से रगड़ें। अब इसे १० मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें। अब बाउलभर पानी लें। उसमें कपड़ा डुबोकर शेविंग क्रीम को साफ़ करें। इस आसान तरीक़े से कपड़े पर लगे मेकअप के दाग़ साफ़ होंगे।

विज्ञापन

३) ड्रायर का इस्तेमाल करें

कपड़े पर गिरे लूज पाउडर को साफ़ करने का आसान और कारगर तरीक़ा है ड्रायर का प्रयोग। इस तरक़ीब को लगभग सभी मेकअप आर्टिस्ट इस्तेमाल करते हैं। फैशन शो या फोटोशूट के दौरान मॉडल के कपड़े पर गिरे लूज पाउडर को ड्रायर का इस्तेमाल करके आसानी से साफ़ कर सकते हैं।

४) हेयर स्प्रे का इस्तेमाल करें

लिपस्टिक के ज़िद्दी दाग़ को साफ़ करने का आसान उपाय है हेयर स्प्रे। सबसे पहले, दाग़ पर हेयर स्प्रे छिड़कें। फिर इसे १० मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें। आख़िर में, बाउलभर पानी लें। उसमें कपड़ा डुबोकर हेयर स्प्रे को साफ़ करें। इससे आपके कपड़े पर लगा ज़िद्दी दाग़ आसानी से साफ़ होगा।

५) बर्फ़ का इस्तेमाल करें

आप बर्फ़ का इस्तेमाल करके भी कपड़े पर लगे मेकअप के दाग़ को साफ़ कर सकते हैं। बर्फ़ कपड़े पर लगे दाग़ पर १०-१५ मिनट के लिए रखें। ठंडेपन की वजह से मेकअप के दाग़ आसानी से छूटने लगेंगे और कपड़े साफ़ होंगे। बर्फ़ आसानी से आपके कपड़ों से मेकअप के दाग़ साफ़ करेगी।

इन आसान तरीक़ों से मेकअप के दाग़ से छुटकारा पाएं।

मूल रूप से प्रकाशित