नहीं जानते कैसे रखें कॉटन स्कर्ट का ख़्याल? तो अपनाएं ये टिप्स असरदार!

कॉटन स्कर्ट बाकी स्कर्ट के मुक़ाबले और भी ख़ूबसूरत होती है। ऐसे में उसकी ख़ूबसूरती को बरक़रार रखने के लिए आइए जानते हैं कुछ आसान से टिप्स।

अपडेट किया गया

अपने कॉटन स्कर्ट का ख़्याल कैसे रखें | गेट सेट क्लीन
विज्ञापन
Comfort core

कॉटन स्कर्ट की ख़ूबसूरती को आख़िर कैसे रख सकते हैं बरक़रार? अगर आप भी यही सोच रहे हैं तो ज़रा रुक जाए क्योंकि महज कुछ बातों को ध्यान में रखकर आप इसकी ख़ूबसूरती को बरक़रार रख सकते हैं।

१) ठंडे पानी से धोएं

कॉटन स्कर्ट को धोने के लिए हमेशा ठंडे पानी का इस्तेमाल करें। गर्म या गुनगुने पानी के इस्तेमाल से स्कर्ट का रंग फीका पड़ सकता है। साथ ही इस पर बनी डिज़ाइन भी ख़राब हो सकती है।

२) हाथ से धोएं

कॉटन स्कर्ट की चमक को बरक़रार रखने के लिए इसे हमेशा हाथ से धोएं। मगर ध्यान रहे कि इसे बाकी कपड़ों के साथ न धोएं। इसके साथ ही स्कर्ट को वॉशिंग मशीन में धोने की ग़लती भी न करें, इससे आपकी स्कर्ट ख़राब हो सकती है।

विज्ञापन
Comfort core

३) माइल्ड डिटर्जेंट इस्तेमाल करें

हमारी मानें तो अपनी पसंदीदा कॉटन की स्कर्ट की अच्छी धुलाई के लिए इसे माइल्ड डिटर्जेंट से धोएं। ऐसे में सर्फ़ एक्सेल मैटिक का इस्तेमाल करें। यह बाज़ार में आसानी से उपलब्ध है।

४) नर्म धूप में सुखाएं

कॉटन स्कर्ट को धोने के बाद इसे हल्के हाथ से निचोड़ें। फिर इसे नर्म धूप में सुखाएं। तेज़ धूप में सुखाने से स्कर्ट का रंग फीका पड़ सकता है और आपकी स्कर्ट ख़राब भी हो सकती है। 

५) इस्त्री करें

कॉटन स्कर्ट जब अच्छी तरह सूख जाए तो इसे इस्त्री करें। इससे स्कर्ट की सिकुड़न चली जाएगी और साथ ही इसकी चमक भी बरक़रार रहेगी। अब इसे लकड़ी के हैंगर में टांगकर अलमारी में रख दें। 

तो इस तरह आप अपनी कॉटन स्कर्ट की ख़ूबसूरती को बरक़रार रख सकते हैं।

मूल रूप से प्रकाशित